Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
बीमार अस्पताल को सुधारने मंच पर एक साथ आए भाजपा-कांग्रेसी

 

सीहोर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला सीहोर में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग को लेकर तीन दिवसीय भूख हडताल कर रहे कांग्रेसी नेता आशीष गेहलोत के अनशन के तीसरे भाजपा और कांग्रेस के बडे और प्रदेश स्तर के नेता भी उनके समर्थन में मंच पर दिखाई दिए। पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा, राज्यसभा  पूर्व सांसद सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, सहकारिता नेता रमेश सक्सेना, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा, इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर सहित समाजसेवी और व्यापारी संगठन के लोगों भूख हड़ताल कर रहे गेहलोत के समर्थन में अनशन स्थल पहुचें और उनके इस कार्य की सरहाना करते हुए कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनहित के बात करने वालों के पक्ष में हमेशा खडा होना चाहिए। तहसीलदार सुधीर कुशवाह और सिविल सर्जन भरत ने अनशन स्थल पहुंचकर जूस पिलाकर आशीष गेहलोत की भूख हडताल समाप्त करवाई। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बहाली को लेकर इस दौरान भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने मिलकर 15 सूत्रीय मांगों पर एक ज्ञापन सौंपा। सिविल सर्जन भारत आर्य ने आश्वासन देते हुए कहा कि जिला अस्पताल में जो भी कमियां हैं जल्द से जल्द दूर किया जाएगा। 
चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं पर क्या बोले नेता-
अनशन में पहुंचे पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा ने सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि मांगे किससे अब छिनने का समय आ गया, धन्यवाद देता हूं मुख्यमंत्री को गऊ माता की बात चली तो आपने गऊ आयोग बना दिया। पूरे पांच निकल गए गऊ माता दर-दर ठोकरे खाती रहीं, सडक़ों पर अभी भी गऊ माता बैठी हैं। आशीष गेहलोत ने अनशन किया है तो है भईया शिवराज एक मानव जीवन कल्याण आयोग बना दे ताकि मानवों का जीवन तो सुरक्षित हो जाए। 
पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रुप से आशीष के साथ हूं यदि कोई व्यक्ति व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कोई प्रयत्न करता है तो चाहे वह किसी भी पार्टी, समाज का व्यक्ति हो उसके समर्थन में खडा होना चाहिए। लगातार पांच वर्ष से अव्यवस्था ही अव्यवस्था देखी जा रही है। 
इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि शासन गरीबों के मदद के लिए बडा बजट देती है लेकिन इस बजट से अधिकारी जब अपनी जेब भरने लगेंगे तो अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं तो बिगडेंगी।  कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की अव्यवस्थाओं को लेकर स्वास्थ्य सचिव मप्र से बात की जो उन्होंने कहा कि लगता है हम भी डाक्टरों के चंगुल में फंस गए हैं। हम भी कुछ नहीं कर सकते हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था यदि चरमराती है तो बहुत गहन दुख का विषय है। 
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा ने  कहा कि वह हमेशा से गरीबों की आवाज उठाते रहे हैं पूर्व में भी एक बच्चें मद्द के लिए उन्होंने अस्पताल के खिलाफ आवाज उठाई थी लेकिन कांग्रेस के एक नेता ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी की मांग उठाई। गांधीवादी तरीके के साथ ही दूसरा तरीका भी रखना चाहिए। सार्वजनिक रुप से आशीष लडाई लड रहे हैं वह बधाई के पात्र हैं। 
अनशन का संचालन म.प्र.कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के सदस्य सुरेश साबू द्वारा किया गया, अंत में आभार म.प्र.कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव जफरलाल द्वारा माना गया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता अक्षत कांसट ने आगामी कार्ययोजना व अभी तक जानकारी को विस्तार से बताई।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व सांसद सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, विधायक शैलेन्द्र पटेल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपालसिंह अरोरा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनसिंह ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जफरलाला, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य हरपाल ठाकुर, जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश कटारे, ओमदीप, राममूर्ति शर्मा, अक्षत कांसट, जिला पंचायत सदस्य तुलसीराम पटेल, सुरेश साबू, दामोदर राय, राजेन्द्र वर्मा, हरगोविन्द सिंह दरबार, ब्रजेश पटेल, सुश्री रुकमणी रोहिला, ईश्वर सिंह चौहान, मुनव्वर मामू, राकेश वर्मा, जगदीश निगोदिया, ओम वर्मा, पार्षद आरती नरेन्द्र खंगराले, रमेश राठौर, मोहिनी अग्रवाल, पवन राठौर, के.के.गुप्ता, घनश्याम मीणा, राजाराम कसोटिया बड़े भाई, रघुवरदयाल गोहिया, जयंत शाह, प्रीतम दयाल चौरसिया, भगवानदास मकरिया, राजेन्द्र शर्मा, प्रेमबन्धु शर्मा, आनन्द कटारिया, रवी धूत, भूपेन्द्र सिसोदिया, हरी भारती, तुलसी राठौर, हनीफ करेशी, कपिल सूर्यवंशी, आकाश माथुर, जोरावर सिंह, हरिशचन्द्र अग्रवाल, मुकेश भेण्डी, पुनित राठौर, पुनित तिवारी, देवेन्द्र राठौर, शंकर खरे, प्रदीप चावड़ा, ए.आर.शेख मुन्शी, सुनील परमार, दर्शन सिंह वर्मा, रघुवीर त्यागी, मुकेश ठाकुर, कमल अग्रवाल, पंकज शर्मा, अमजद लाला, सुदीप व्यास, मनीष मेवाड़ा, राजु मेवाड़ा, रवि त्यागी, राजु बोयत, सुनील भालेराव, विनोद जैन, भरत वारिया सहित बड़ी संख्या में नागरिकों ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर श्री गेहलोत ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy