Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
उत्तर अमेरिका या मोरक्को में से एक को विश्व कप 2026 का मेजबान चुनेगा फीफा

मास्को, 12 जून (एएफपी) फीफा के सदस्य बुधवार को फैसला करेंगे कि विश्व कप 2026 का आयोजन उत्तर अमेरिका में होगा या इस फुटबाल महाकुंभ के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार यह मोरक्को की मेजबानी में अफ्रीका में खेला जाएगा। 

चयन मुख्य रूप से अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा के चमक धमक वाले स्टेडियमों या मोरक्को के महत्वाकांक्षी प्रयास के बीच होना है जहां की अधिकांश सुविधाएं अभी तैयार नहीं हैं।
रूस में होने वाले 2018 विश्व कप की पूर्व संध्या पर फीफा के 207 सदस्य देश फुटबाल की वैश्विक संस्था की आम सभा में वोटिंग के जरिये 2026 का मेजबान चुनेंगे।
मोरक्को की बोली को इस महीने की शुरुआत में ही आगे बढ़ने की स्वीकृति मिली थी। फीफा की आकलन रिपोर्ट में हालांकि अफ्रीका के इस देश के स्टेडियम, रहने के स्थान और परिवहन को ‘उच्च जोखिम’ की श्रेणी में रखा है। 
इस रिपोर्ट के बाद अमेरिका-कनाडा-मैक्सिको की संयुक्त दावेदारी काफी मजबूत हो गई है जिसे ऐसी ही रिपोर्ट में पांच में से चार की रेटिंग दी गई है। मोरक्को को पांच में से सिर्फ 2.7 की रेटिंग दी गई है।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy