Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
आईएसएसएफ विश्व कप पदक तालिका में भारत शीर्ष पर

नयी दिल्ली, भारतीय खिलाड़ी मेक्सिको के गुआदालाजारा में हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ( आईएसएसएफ) विश्व कप के अंतिम दिन कोई पदक जीतने में कामयाब नहीं रहे फिर भी चार स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में भारत शीर्ष पर रहा।
आईएसएसएफ विश्व कप में यह पहली बार है जब भारतीय खिलाड़ी नौ पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रहे।
पुरूषों के स्कीट स्पर्धा में ओलंपिक में दो बार के चैम्पियन अमेरिका के विंसेट हैनकॉक ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

इस स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज स्मित सिंह क्वालीफाइंग मुकाबले में116 अंक के साथ15 वें स्थान पर रहे, 115 अंक के साथ अंगद बाजवा18 वें और शीराज शेख112 अंक के साथ30 वें स्थान पर रहे।
हैनकॉक ने क्वालीफाइंग मुकाबलों में125 में से123 अंक बनाये और फाइनल में उन्होंने विश्व रिकार्ड की बारबरी करते हुए60 में से59 अंक जुटाए। ऑस्ट्रेलिया के पॉल एडम्स का भी यही स्कोर था लेकिन शूटऑफ में हैनकॉक ने एडम्स को6-5 से पछाड़ कर खिताब अपने नाम किया।
इटली के ताम्मारो कास्सांद्रो ने फाइनल में49 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।
शाहजार रिजवी, मनु भाकर, अखिल शेरॉन और ओम प्रकाश मिथार्वल ने विश्व कप में स्वर्ण पदक जीते। अंजुम मौदगिल ने रजत जबकि जीतू राय और रविकुमार जैसे दिग्गजों ने कांस्य पदक जीते।
संजीव राजपूत हालांकि पदक जीतने में कामयाब नहीं रहे लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मामूली अंतर से पदक जीतने से चूक गये।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy