Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
IPL में अब विराट के साथ खेलेगा खदान मजदूर का बेटा

IPL में खदान मजदूर का बेटा, टीम इंडिया का है स्टार
IPL के 11वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है और सभी टीमों की लिस्ट भी फाइनल हो गई है। टीम में सबसे ज्यादा फेरबदल कोलकाता नाइटराइडर्स ने किए। उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को ही रिटेन किया था और ऑक्शन में भी पहले विदेशी खिलाड़ियों पर ही बोली लगाई। केकेआर की टीम से रिलीज हुए खिलाड़ियों में टीम इंडिया के स्टार बॉलर बन चुके उमेश यादव भी हैं, जो अब विराट कोहली की टीम से आईपीएल खेलते नजर आएंगे। ये पहला मौका है जब इस टूर्नामेंट में उमेश और विराट साथ खेलेंगे।
पिता थे मजदूर, उमेश की नौकरी नहीं लगी तब क्रिकेट को लिया सीरियसली...
उमेश के पिता नागपुर के पास एक कोयला खदान में काम करते थे। उनका बचपन भी गांव में बीता। स्कूली पढ़ाई के बाद वो पुलिस और सेना में नौकरी करना चाहते थे, लेकिन इसमें सफल नहीं हो सके। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट का रुख किया। टेनिस बॉल छोड़ लेदर बॉल से विदर्भ के लिए खेलने लगे। वो विदर्भ की ओर से इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले पहले क्रिकेटर हैं। कभी गरीबी के कारण पढ़ाई पूरी नहीं कर सके उमेश आज इंडिया के स्टार और स्टाइलिश क्रिकेटर्स में से एक हैं।
2008 में आईपीएल में बिके, 2 साल बाद मिला खेलने का मौका
2008 में उमेश को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 18 लाख रुपए में खरीदा था। हालांकि, उन्हें आईपीएल में पहला मैच खेलने का मौका 2010 में मिला। इसी साल उन्होंने टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू भी किया था। उमेश ने 2010 से 2017 तक दो टीमों (दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स) के लिए आईपीएल खेला। 2014 में उन्हें केकेआर ने खरीदा था। उनका सबसे बढ़िया सीजन 2012 का रहा, जिसमें उन्होंने 17 मैचों में 19 विकेट लिए थे।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy