Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
भारत के संविधान में महिलाओं को समान अधिकार

 

 भानपुरा.महिलाओं व बालिकाओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग एवं सर्तक रहना चाहिए। समाज में व्‍याप्‍त बुराइयों व कुरितीयों का विरोध करना चाहिए ।
भारत के संविधान में महिलाओं को समान अधिकार दिया हैं। उक्‍त विचार भानपुरा तहसीलदार नारायणसिंह नादेडा ने 24 जनवरी को बालिका दिवस पर पुलीस प्रशासन भानपुरा द्वारा आयोजित महिलाओं की सुरक्षा, सम्‍मान, सशक्‍तीकरण पर आयोजित कार्यशाला में व्‍यक्‍त किए। पुलीस अधिकारी बीएल सिसोदिया ने कहा कि बालिकाए अपने हितों की रक्षा के लिए पुलीस की 100 डायल कर महिला हेल्‍पलाइन सेवा का उपयोग कर सकती है।कार्यशाला को जनपद अध्‍यक्ष विजयलक्ष्‍मी पुरोहित, नगर परिषद अध्‍यक्ष रेखा मांदलिया, एसआई प्रीति कटारे, नगर निरीक्षक गोपालसिंंह चौहान,सांसद प्रतिनिद्धि मीनल चौरडिया, प्राचार्य बाबुलाल अहीर ने भी संबोधित किया। एसआई प्रीति कटारे ने उपस्थित स्‍कुली छात्राओं को महिलाओं के कानुनों की जानकारी दी एवं बाल लैंगिक शोषण और लेंगिक अपराधों से बालकों की संरक्षणता अधिनियम के बारे में जानकारी दी। नगर निरीक्षक गोपालसिंह चौहान ने बालिकाओं से कई प्रश्‍न पुछे, जिनका बालिकाओं ने जवाब दिया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चें की मीडिया प्रभारी अलका चौरडिया महामंत्री अनिता टोंग्‍या, नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष हरीकृष्‍ण मरमट, प्रेस क्‍लब अध्‍यक्ष अनिल नाहर, पार्षद संतोष सोनी, फरीदा बोरा ,करण भूटानी, विजय रत्नावत सहित विद्यालय के शिक्षक,शिक्षिकाएं, आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका उपस्थित एवं बड़ी संख्या में स्कूली छात्राएं उपस्थित

 


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy