Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
भाजपा के अंदर से उठी नोटबंदी के खिलाफ आवाज

नई दिल्ली : अभी तक तो नोटबंदी को लेकर विपक्ष ही भाजपा पर निशाना साध रहा था, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी के अंदर से भी विरोधी स्वर उठ रहे हैं। भाजपा के सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने गुरुवार को हुए एक संसदीय समिति की बैठक में नोटबंदी को लेकर अपनी ही सरकार के विरोध में बोल दिया। गुप्ता बोले कि नोटबंदी ने असंगठित क्षेत्र को तबाह कर के रख दिया है। आत्महत्याओं और बेरोजगारी के लिए भी नोटबंदी ही जिम्मेदार है। यह बैठक कांग्रेस सांसद एम वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता में हो रही थी, जिसमें नोटबंदी के लेकर चर्चा की जा रही थी। गुप्ता का यह बयान केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा नोटबंदी की उपलब्धियां गिनाने के महज एक दिन बाद आया है।

श्यामाचरण गुप्ता इसलिए मोदी सरकार के इन फैसलों से परेशान हैं क्योंकि इनसे उनका बीड़ी का कारोबार भी खूब प्रभावित हुआ है। उनका करीब 250 करोड़ रुपयों का बीड़ी का कारोबार है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से उनके जैसे बिजनेस करने वालों को भारी नुकसान हुआ है। वह बोले कि पहले तो सरकार ने नोटबंदी करके कैश फ्लो को रोक दिया, जिससे बहुत से लोगों की नौकरी चली गई। उसके बाद बीड़ी पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने से इस सेक्टर में मांग में तेज गिरावट आई है।

जब गुप्ता से इस मामले में बात की गई तो उन्होंने अपने बयान पर विस्तृत जानकारी देने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि बिना कमेटी के चेयरमैन की इजाजत के मैं कुछ नहीं बता सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ अन्य लोगों की तरह ही अपने सवालों को कमेटी के सदस्यों के सामने रखा है। दिलचस्प बात यह है कि गुप्ता की तरफ से नोटबंदी के विरोध में बोले जाने के बावजूद भाजपा के अन्य सांसद चुप रहे, किसी ने भी गुप्ता को टोकते हुए सरकार के पक्ष में नहीं बोला।




Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy