Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
गुजरात सीएम विजय रूपानी पर लगा 15 लाख का जुर्माना

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में मशगूल भारतीय जनता पार्टी को सीएम विजय रूपानी की वजह से जोरदार झटका लगा है। दरअसल चुनाव से ठीक पहले ही सेक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सीएम रूपानी के एचयूएफ एकाउंट सहित 22 संस्थाओं और व्यक्तियों को सारंग केमिकल्स के साथ व्यापार में धांधली करने का दोषी ठहराया है।

मामले की जांच करने पर सेबी ने पाया है कि सभी 22 संस्थाएं और उनके खाते एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और इस हेराफेरी के लिए सेबी ने इन पर कुल 6.9 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ साथ सीएम विजय रूपानी के हिंदू अविभाजित परिवार पर भी 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

सेबी ने इन सभी के खिलाफ जारी अपने आदेश में कहा है कि “जिन इकाइयों को नोटिस भेजे गए हैं, उन्होंने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए बहुत ही चतुराई से एक दूसरे के साथ मिलकर बड़ी मात्रा में शेयरों का कारोबार शुरू किया। जिसको देखकर दूसरे निवेशक इस फरेबी कारोबार से आकर्षित हुए और इसमें पैसा लगाया। उनके पैसा लगाते ही समूह की कुछ इकाईयों ने बढ़ी हुई कीमतों पर शेयरों की बिक्री शुरू की। इस तरह का कारोबार व्यवहार स्पष्ट रूप से अनुचित उद्देश्य दर्शाता है।

सेबी के अनुसार ये सभी हेराफेरी वाले कथित सौदे जनवरी, 2011 से जून, 2011 के बीच किए गए थे। इसके साथ ही सेबी ने यह भी बताया कि इन सभी 22 आरोपियों में से दो शेयर दलाल हैं जिनसे 8-8 लाख रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा, क्योंकि इनके जरिए ही इस पूरे कारोबार को अंजाम दिया गया था।




Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy