Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत को दो स्वर्ण

ब्रिसबेन। भारत ने राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल और महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते। भारतीय पिस्टल निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में क्लीन स्वीप किया जब शाहजार रिज्वी, ओंकार सिंह और जीतू राय ने क्रमश: स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते। महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में पूजा घटकर ने स्वर्ण पदक जबकि उनकी हमवतन भारतीय अंजुम मोदगिल ने रजत पदक जीता। इस स्पर्धा का कांस्य पदक सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे वेलोसो को मिला।

फाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय मेघना सजनार पांचवें स्थान पर रही। इस बीच पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में युवा रिज्वी ने ओंकार और जीतू जैसे अनुभवी निशानेबाजों को पछाड़ा। इससे पहले रिज्वी 16 निशानेबाजों के क्वालीफिकेशन में 581 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे। ओंकार और जीतू क्रमश: 576 और 571 अंक के साथ उनके पीछे रहे। फाइनल में जीतू ने पांच शाट की पहली सीरीज के बाद कुछ समय के लिए बढ़त बनाई थी जबकि ओंकार दूसरे और रिज्वी तीसरे स्थान पर थे। ओंकार इसके बाद 18वें शाट तक शीर्ष पर रहे लेकिन रिज्वी ने 20वें शाट के बाद बढ़त बना ली और निर्धारित 24 शाट के बाद 240 . 7 अंक से शीर्ष पर रहे।

ओंकार 236 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। जीतू ने 214 .1 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। महिला 10 मीटर एयर राइफल में सिंगापुर की स्टार निशानेबाज जास्मिन शेर 419 . 8 अंक के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रही जबकि टीम की उनकी साथी मार्टिना ने 417 .5 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। मेघना (416 .6), पूजा (415 .3) और अंजुम (414 .1) ने क्वालीफिकेशन में क्रमश: तीसरा, चौथा और छठा स्थान हासिल किया।आठ निशानेबाजों के फाइनल में हालांकि अंजुम ने सबसे मजबूत शुरूआत की और वह पांच शाट के बाद सबसे आगे थी। पूजा ने हालांकि 10 शाट के बाद बढ़त बना ली और फिर इसे बरकरार रखते हुए 249 . 8 के स्कोर से स्वर्ण पदक जीता।

अंजुम ने 248 .7 अंक के साथ रजत जबकि मार्टिना ने 224 . 8 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। मेघना ने 183 .8 अंक जुटाए। पुरष स्कीट स्पर्धा में मेराज अहमद खान, अंगद वीर सिंह बाजवा और शीराज शेख सभी ने 125 में से 119 अंक जुटाकर शूट आफ में जगह बनाई। मेराज और अंगद छह निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाने के सफल रहे और अंत में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर रहे। भारत के लिए पहले दिन हीना सिद्धू ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण जबकि पुरुष 10 मीटर एयर राइफल में दीपक कुमार ने कांस्य पदक जीता था।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy