Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
मंदसौर में तनाव कायम

मंदसौर :मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में आज दंगा-निरोधक अर्धसैनिक बल लाए गए, लेकिन जिले के उपद्रव-ग्रस्त क्षेत्रों में हालात सुधर रहे हैं । किसान फसल के बेहतर मूल्य सहित विभिन्न मांगों को लेकर करीब एक हफ्ते से यहां प्रदर्शन कर रहे हैं ।
जिले में रैपिड एक्शन फोर्स :आरएएफ: तैनात किए जाने के साथ ही राज्य सरकार ने मंदसौर जिले के कलक्टर स्वतंत्र सिंह और पुलिस अधीक्षक ओ.पी. त्रिपाठी का तबादला कर दिया ।
हिंसा बढ़ने के बाद कल लागू किए गए कफ्र्यू में आज शाम चार बजे से दो घंटे की ढील दी गई है । अधिकारियों ने कहा कि हालात में सुधार दिख रहे हैं ।
बहरहाल, पुलिस ने कहा कि कुछ इलाकों में अब भी तनाव कायम है ।
मंदसौर से करीब 70 किलोमीटर दूर नया गांव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव को पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वे राजस्थान सीमा से मंदसौर में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे । जब पुलिस राहुल की अगुवाई में पहुंचे विपक्षी नेताओं को रोकने की कोशिश कर रही थी, उस वक्त वहां किसी रैली जैसा माहौल बन गया था । जब पुलिस ने राहुल को पीछे धकेलने की कोशिश की तो वह दौड़कर बगल के खेत में चले गए और वहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया ।
एक सीमेंट कंपनी के अतिथि गृह में राहुल को करीब चार घंटे तक रखे जाने के बाद उन्हें रिहा किया गया ।
मंदसौर में किसान एक जून से ही प्रदर्शन कर रहे हैं । वे कर्ज माफी और फसल की बेहतर कीमतों की मांग कर रहे हैं । मंगलवार को प्रदर्शन हिंसक हो जाने पर पुलिस की फायरिंग में पांच किसान मारे गए थे। मध्य प्रदेश सरकार ने नीमच के पुलिस अधीक्षक रहे मनोज कुमार सिंह को मंदसौर का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है । शिवपुरी के कलक्टर ओ.पी. श्रीवास्तव को मंदसौर जिले का प्रभार सौंपा गया । श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें काफी चुनौतीपूर्ण हालात का सामना करना पड़ रहा है ।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy