Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
अखिलेश मंत्रिमण्डल का विस्तार: 12 नये चेहरों समेत 20 मंत्रियों ने ली शपथ

उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार के मंत्रिमण्डल में व्यापक फेरबदल के तहत आज 20 मंत्रियों तथा राज्यमंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। मंत्रिमण्डल में कुल नौ मंत्रियों को प्रोन्नति दी गयी है जबकि दो कैबिनेट तथा 10 राज्यमंत्रियों समेत कुल 12 नये मंत्रियों को शामिल किया गया है। राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्रियों अरविन्द सिंह गोप, कमाल अख्तर तथा विनोद सिंह उर्फ पंडित सिंह को काबीना मंत्री के तौर पर शपथ दिलायी गयी।

इसके अलावा बलवंत सिंह रामू वालिया तथा साहब सिंह सैनी के रूप में नये मंत्रियों ने भी काबीना मंत्री की शपथ ली। रामू वालिया का चयन चौंकाने वाला है क्योंकि वह राज्य विधानमण्डल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। मंत्रिमण्डल में नये राज्यमंत्री के रूप में शामिल किये गये हेमराज वर्मा कार्यक्रम में उपस्थित ना होने के कारण शपथ नहीं ले सके। इसके अलावा खादी एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री रियाज अहमद, वन राज्यमंत्री फरीद महफूज किदवाई, पर्यटन राज्यमंत्री मूलचन्द चौहान, प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री रामसकल गुर्जर, स्वास्थ्य राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल तथा ऊर्जा राज्यमंत्री यासिर शाह को प्रोन्नति देकर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ दिलायी गयी।

मदन चौहान और सैयदा शादाब फातिमा को स्वतंत्र प्रभार वाले नये राज्यमंत्री के रूप में मंत्रिमण्डल में शामिल किया गया है। इन दोनों ने भी शपथ ग्रहण की। इसके अलावा राधेश्याम सिंह, शैलेन्द्र यादव ललई, ओमकार सिंह यादव, तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय, सुधीर रावत, लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद और वंशीधर बौद्ध को राज्यमंत्री पद की शपथ दिलायी गयी है। पवन पाण्डेय को छोड़कर बाकी सभी पहली बार राज्यमंत्री बने हैं। पवन पहले भी राज्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया था।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy