Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
पत्रकार हत्याकांड: सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका दायर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा तथा उनके साथियों द्वारा पत्रकार जगेन्द्र सिंह को कथित तौर पर जलाकर मारने के मामले की सीबीआई जांच कराने के आदेश के आग्रह सम्बन्धी एक याचिका इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में दाखिल की गयी है। ‘वी द पीपुल’ नाम के एक सामाजिक संगठन ने अपने महासचिव प्रिंस लेनिन की ओर से परसों यह याचिका दाखिल की है जिस पर आगामी 15 जून को सुनवाई हो सकती है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि भ्रष्ट राजनेताओं और पुलिस अफसरों का गठजोड़ समाज के लिये खतरनाक है। शाहजहांपुर में पत्रकार को जलाकर मार डालने की वारदात बेहद गम्भीर है, लिहाजा इसकी सीबीआई से जांच करायी जानी चाहिये। याचिका में मृतक पत्रकार के परिजन को समुचित मुआवजा दिलाने का आग्रह भी किया गया है। याचिका में प्रदेश के मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रमुख सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को भी इस मामले में पक्षकार बनाया गया है।

मालूम हो कि पत्रकार जगेन्द्र को जलाकर मार डालने के आरोप में प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री राम मूर्ति वर्मा, चौक थाने में तैनात निरीक्षक श्रीप्रकाश राय तथा गुफरान, आकाश गुप्ता, अमित प्रताप सिंह तथा भूरे नामक व्यक्तियों के खिलाफ अपने पिता की आग लगाकर हत्या करने के आरोप में गत नौ जून को मुकदमा दर्ज कराया गया था। मृत पत्रकार के परिजन के मुताबिक जगेन्द्र ने ‘फेसबुक’ पर की गयी टिप्पणी में राज्यमंत्री पर इलाके में अवैध खनन तथा जमीनों पर जबरन कब्जे में संलिप्तता का आरोप लगाया था जिससे वर्मा बेहद नाराज थे। जगेन्द्र ने मरने से पहले अपने बयान में मंत्री राम मूर्ति वर्मा पर उसे तथा उसके परिवार को आतंकित करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि दारोगा श्रीप्रकाश राय ने उसके घर में छापा मारे जाने के दौरान उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगायी थी।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy