Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
लखनऊ में भी नकली दवाएं

लखनऊ  2014 खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के प्रवर्तन दल द्वारा मारे गये छापें में लखनऊ से नकली जिफी-200 बरामद होने एवं उसे अनुभा फार्मास्यूटिकल्स से क्रय करने पर दोनों फर्मों तथा उनके मालिकों के विरूद्ध औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 की धारा 18/27 के तहत (यह अपराध संज्ञेय तथा गैर जमानती है) FIR दर्ज कराई गयी है।
18 नवम्बर को औषधि नियंत्रण अधिकारियों द्वारा तारांचल मेडिकल स्टोर सीतापुर रोड अलीगंज लखनऊ पर छापा मारा गया। छापे के दौरान स्टोर से नकली जिफी-200 (सेफिक्जिम टैबलेट आई0पी0 200 मिली ग्राम) बैच सं0 सीके एम 4062 (लेबल पर निर्माता-एफ0डी0सी0लिमिटेड सोलन हिमाचल प्रदेश अंकित है) सीज की गयी, जिसे अनुभा फार्मास्यूटिकल्स सुगनामल मार्केट अमीनाबाद लखनऊ से विक्रय किया गया था।
राजकीय विश्लेषक उ0प्र0 की जांच रिपोर्ट में जिफी टैबलेट में सेफिक्जिम नहीं पाये जाने के फलस्वरूप, तारांचल मेडिक स्टोर एवं अनुभा फार्मास्यूटिकल्स तथा उनके मालिकों सुनील कुमार सिंह तथा मोहन रस्तोगी के विरूद्ध धार 18/27 के अन्तर्गत अमीनाबाद थाना में एफ0आई0आर0 दर्ज कराई गयी है।
यह अपराध संज्ञेय तथा गैर जमानती है तथा अधिनियम के तहत आजीवन कारावास तक की सजा का प्राविधान है। जिफि टैबलेट की बैच संख्या सी के एम 4062 जिसके लेबल पर इसकी प्रमाणिकता के लिए एस0एम0एस0 कोड सं0 टी 7 के एमके सीबी5 अंकित है का उपयोग न करें यदि यह उत्पाद किसी भी मेडिकल स्टोर पर पाया जाता है तो टोल फ्री नं0 1900-180-5533 पर तत्काल सूचित करें ताकि उस फर्में के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके ।

Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy