Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
पांच माह के सबसे ऊंचे स्तर पर महंगाई दर

देश की थोक मूल्य आधारित महंगाई दर मई में बढ़कर 6.01 प्रतिशत हो गई. अप्रैल में यह 5.20 प्रतिशत थी. महंगाई दर में यह वृद्धि खाद्य और ईंधन कीमतों में तीव्र उछाल के कारण हुई है. यह जानकारी सोमवार को जारी सरकारी आंकड़े में सामने आई है.

थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित देश की प्रमुख महंगाई दर मई 2013 में 4.58 प्रतिशत थी. केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, ईंधन और बिजली की महंगाई दर, डीजल कीमतों में 14.21 प्रतिशत वृद्धि के कारण समीक्षाधीन महीने में पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले बढ़कर 10.53 प्रतिशत पर पहुंच गई. पेट्रोल की कीमत 12.28 प्रतिशत बढ़ गई.

खाद्य महंगाई दर बढ़कर 9.50 प्रतिशत पर पहुंच गई. आलू की कीमत में 31.44 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई. फल वर्ष दर वर्ष आधार पर 19.40 प्रतिशत महंगे हो गए, जबकि दूध की कीमत में 9.75 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.




Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy