Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
मोदी दबंग तो,केजरीवाल एंग्री यंग मैन

जयपुर [ एजेंसी ] भारत में जन्मे ब्रिटिश अर्थशास्त्री मेघनाद देसाई ने प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को ‘दबंग’ जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘एंग्री यंग मैन’ बताया।

जयपुर साहित्य महोत्सव के एक सत्र में देसाई ने कहा कि नरेन्द्र मोदी दबंग हीरो हैं। जब भी वह बोलते हैं ऐसा लगता है कि वह किसी पर प्रहार करने जा रहे हैं। वह निश्चित तौर पर दबंग हैं और हमें अपने देश में दबंग शैली के नेता की आवश्यकता है।

देसाई का मानना है कि विगत कुछ दशकों में सिनेमा का प्रभाव इस कदर रहा है कि असली जीवन की हस्तियां रूपहले पर्दे की शख्सियतों से मिलती-जुलती लगने लगी हैं। हालांकि, होना इसके विपरीत चाहिए।

देसाई ने कहा कि 1970 के दशक की फिल्मों में निश्चित तौर पर एंग्री यंग मैन हुआ करता था। आज की फिल्मों में मैं अक्सर लोगों को आश्चर्य प्रकट करते देखता हूं कि वह एंग्री यंग मैन कहां चला गया है।

उन्होंने कहा कि मेरा उन्हें जवाब है कि 1970 का एंग्री यंग मैन जनता तक पहुंच गया है और हाल के वर्षों में घरेलू संदर्भ में वह उनके साथ है और यह अब अरविंद केजरीवाल जैसी शख्सियतों में कायांतरित हो गया है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल निश्चित तौर पर 1970 की दशक के फिल्मों के एंग्री यंग मैन हैं। जमाना उनके खिलाफ था, फिर भी सिर्फ एंग्री यंग मैन ही कुछ ही घंटों में सारी समस्याओं को हल कर सकता है। वही हो रहा है।

देसाई ‘बॉलीवुड नेशन’ शीषर्क वाले सत्र के दौरान सैन फ्रैंसिस्को विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग के प्रोफेसर और उपन्यासकार वामसी जुलूरी और बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के साथ चर्चा कर रहे थे।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy