Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
राहुल की मौजूदगी में अरुण यादव लेंगे पदभार सुरक्षा में तैनात होंगे एक हजार जवान

भोपाल / राष्ट्रीय महिला कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम के लिए सोमवार को भोपाल आ रहे राहुल गांधी की उपस्थिति में ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव पदभार ग्रहण करेंगे। राहुल पार्टी के विभिन्न नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। हालांकि राहुल गांधी का कार्यक्रम शनिवार रात तक पीसीसी और पुलिस मुख्यालय को नहीं मिला था।

प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अरुण यादव शनिवार को दिल्ली से भोपाल आ गए। नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने बताया कि राहुल गांधी के प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय और मिंटो हॉल के कार्यक्रम तय हो गए हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता रवि सक्सेना ने बताया कि अरुण यादव के पदभार ग्रहण के दौरान सोमवार को राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे।

राहुल पुरानी विधानसभा मिंटो हॉल में महिला कांग्रेस के संवाद प्रोग्राम में ही करीब दो घंटे बिताएंगे। साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी में भी विधानसभा चुनाव में हारे-जीते प्रत्याशियों और पीसीसी प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे। कुछ समय वे पीसीसी के बाहर आम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।

राहुल की सुरक्षा में लगेंगे एक हजार जवान
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के प्रभारी राहुल गांधी के सोमवार को राजधानी आगमन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजार किए गए हैं। शहर भर की नाकेबंदी करते हुए करीब एक हजार जवानों का सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है। राहुल मिंटो हॉल में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

राहुल दोपहर करीब 12 बजे भोपाल आएंगे। वे एयरपोर्ट से सीधे मिंटो हॉल पहुंचेंगे। यहां राहुल महिला सशक्तीकरण पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। उन्हें एसपीजी की सुरक्षा मिली हुई है। इसलिए पुलिस की जिम्मेदारी बाहरी सुरक्षा व्यवस्था की है। 

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक करीब 60 अधिकारियों को विशेषष जिम्मेदारी सौंपी गई है। शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस लाइन और थानों का बल मिलाकर करीब एक हजार जवान 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। शनिवार देर रात वाहन, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, होटल, रैन बसेरा समेत अन्य स्थानों की सघन चैकिंग की गई।

एयरपोर्ट से लेकर मिंटो हॉल तक वर्दीधारी और सादे कप़़डों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

शुक्रवार को एयरपोर्ट से लेकर मिंटो हॉल तक का पुलिस ने सुरक्षा की तैयारियों की रिहर्सल की। इस दौरान रिसीव करने से लेकर आपात स्थिति में परिवर्तित मार्गो और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा डीआईजी डी श्रीनिवास वर्मा ने नॉर्थ एसपी अरविंद सक्सेना के साथ लिया।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy