Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
राज्यसभा में लोकपाल बिल पास

राज्यसभा में लोकपाल बिल पास
राज्यसभा में मंगलवार को लोकपाल बिल पारित हो गया। सलेक्ट कमेटी के सुझावों के साथ बिल पारित हुआ। अब बिल लोकसभा में पेश किया जाएगा। इसके बाद बिल राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद बिल कानून का रूप ले लेगा।

रालेगण सिद्धी में अनशन पर बैठे समाजसावी अन्ना हजारे ने बिल पारित होने पर खुशी जाहिर की है। अन्ना ने कहा है कि जब बिल लोकसभा में पारित हो जाएगा तब वह अपना अनशन तोड़ देंगे।

सदन में बिल पर चर्चा सवा पांच बजे पूरी हुई। इस दौरान सभी दलों के सांसदों ने अपने-अपने तर्क और विचार रखे। कई दलों ने इसका विरोध जताया तो कुछ ने इसके पक्ष में समर्थन दिया।

बिल पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने कहा कि बदले राजनीतिक माहौल में सरकार की सोच बदली है और यह भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ा कदम है। जेटली ने कहा कि लोकपाल पर सपा का ऎतराज ठीक नहीं है।

लोकपाल बिल पर राज्यसभा में चर्चा शुरू होने के बीच समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने सदन से वॉकआउट किया। सपा नेता रामगोपाल यादव का कहना था कि लोकपाल बिल देश के हित में नहीं है और बिल के पास होने के बाद अफसर फैसले लेने से डरने लगेंगे। अभी इस बिल पर और विचार किया जाना चाहिए।

कानून मंत्री कपिल सिŽबल ने सेलेक्ट कमेटी के आधार पर लोकपाल बिल में किए गए संशोधनों की जानकारी दी। सिŽबल ने कहा कि ये बिल अब देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ काफी अहम साबित होगा।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy