Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
मध्य प्रदेश युवाओं को लुभाने के लिए आयोजित पंचायत पर 4 करोड़ से ज्यादा का खर्च

भोपाल मध्य प्रदेश राजधानी भोपाल में युवाओं को लुभाने के लिए आयोजित की गई युवा पंचायत पर चार करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च आया है। इस पंचायत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 50 घोषणाएं की गई थी, मगर उनमें से सिर्फ दो घोषणाएं ही पूरी हो पाई हैं। यह खुलासा विधानसभा में सरकार द्वारा एक सवाल के जवाब में दी गई जानकारी से हुआ है। राजधानी के जम्बूरी मैदान में 16 जनवरी 2013 को राज्य सरकार ने युवा पंचायत का आयोजन किया था। सरकार ने इस पंचायत का आयोजन युवाओं की समस्याओं को करीब से जानने के मकसद से किया गया था। इस पंचायत में हिस्सा लेने के लिए पूरे राज्य से युवाओं को बुलाया गया था। इनके आने-जाने से लेकर खाने और मनोरंजन का इंतजाम सरकार ने किया था।

विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस विधायक राम निवास रावत ने एक प्रश्न के जरिए सरकार से पूछा कि युवा पंचायत पर सरकार ने कुल कितना खर्च और कितनी घोषणाएं की थी और उनकी क्या स्थिति है। इस सवाल के जवाब में सरकार की ओर से पर्यटन मंत्री तुकोजीराव पवार ने लिखित में बताया है कि इस आयोजन पर चार करोड़ 16 लाख 27 हजार 650 रुपये का खर्च आया है। ब्योरे में आगे बताया गया है कि इस आयोजन में भोजन पर एक करोड़ 31 लाख 47650 रुपये, मनोरंजन, टेंट, साज-सज्जा पर 50 लाख, प्रचार-प्रसार के विज्ञापन पर 10 लाख, परिवहन पर दो करोड़ 12 लाख 80 हजार और प्रदर्शनी पर 12 लाख रुपये का भुगतान किया गया है।

सरकार की ओर से बताया गया है कि इस युवा पंचायत में कुल 50 वायदे किए गए थे। इनमें से दो पूरे हो गए हैं। इसके अलावा 13 घोषणाओं का परीक्षण कराया जा रहा है, वहीं 35 घोषणाओं पर कार्यवाही जारी है।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy