Bookmark and Share 1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
विदेशी किराना पर विपक्ष का प्रस्‍ताव लोकसभा में गिरा सरकार की जीत

विदेशी किराना पर विपक्ष का प्रस्‍ताव लोकसभा में गिरा सरकार की जीत

नई दिल्ली ! विदेशी किराना पर सरकार लोकसभा में जीत गई है। अब गुरुवार को राज्‍यसभा में इस पर बहस होगी। फिर शुक्रवार को वोटिंग होगी। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने वॉकआउट करके सरकार की इज्जत बचा ली। २५३ सांसदों ने एफडीआई के पक्ष में वोट दिया जबकि विरोध में २१८ वोट ही पड़े। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने इस जीत पर खुशी जताई है जबकि विपक्ष ने दावा किया कि ये सरकार की नैतिक हार है।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्‍वराज द्वारा लाए गए प्रस्‍ताव पर बहस के बाद हुए बुधवार शाम हुए मतविभाजन के तहत सरकार के पक्ष में २५३ वोट जबकि सरकार के खिलाफ २१८ वोट पड़े। इसके अलावा फेमा पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय द्वारा लाया गया प्रस्‍ताव भी गिर गया। इस प्रस्‍ताव पर हुए मतविभाजन में सरकार के पक्ष में २५४ जबकि सरकार के खिलाफ २२४ वोट पड़े। अब गुरुवार को राज्‍यसभा में इस पर बहस होगी। फिर शुक्रवार को वोटिंग होगी।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy