Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
बैतूल जिले में एक भी नहीं हैं नक्सलवादी -उमाशंकर गुप्ता

बैतूल जिले में एक भी नहीं हैं नक्सलवादी ?


बैतूल : ताप्तीचंल में बसे आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले में एक भी नक्सलवादी नहीं है यह कहना है प्रदेश के गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता का लेकिन बैतूल के पूर्व कलैक्टर ने जिले के तीन टीवी चैनलो को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की सभा और कार्यक्रम में यह कह कर प्रवेश देने से मना कर दिया था कि इनके सबंध बैतूल जिले में सक्रिय नक्सलवादियों से है। बैतूल जिले के पूर्व सासंद स्वर्गीय विजय कुमार खण्डेलवाल तथा जिले के तीन प्रमुख विभाग राजस्व , वन विभाग एवं पुलिस विभाग बैतूल जिले में नक्सलवादी गतिविधियों को स्वीकार करके प्रदेश सरकार को आगह कर चुके है।
राज्य एवं केन्द्र सरकार की खुफिया एजेंसी ने भी बैतूल जिले में एक एनजीओं की गतिविधियों को संदिग्ध बताते हुए यहां तक कहा था कि इस एनजीओं को दुसरे देश से पैसा आंतकवादी गतिविधियों के लिए आता है। राज्य सरकार के आईजी रेंक के अधिकारी ने होशंगाबाद , हरदा , बैतूल में सक्रिय एक एनजीओ पर सीधे - सीधे ऊंगलियां उठाते हुए उसकी गतिविधियों को संदिग्ध माना था। बैतूल के दो पूर्व कलैक्टरो एवं वर्तमान कलैक्टर की गोपनीय रिर्पोटो में जिले के हालातो का जिक्र करते हूए यहां पर नक्सलवादी गतिविधियों की सुगबहाट के संकेत दे डाले है लेकिन प्रदेश के गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता का सीधे - सीधे बैतूल जिले में नक्सलवादी गतिविधियों से पल्ला झाडऩा किसी न किसी एक के झूठ को उजागर करता है। वैश्य समाज के महासम्मेलन में शामिल होने आए गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता ने सर्किट हाउस मे पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में भले ही नक्सलवाद है, लेकिन बैतूल इससे पूरी तरह सुरक्षित है।
प्रदेश मे सिमी भी सक्रिय नहीं है। पहले ये सक्रिय थे,लेकिन प्रदेश सरकार ने इसका सफाया कर दिया है। पुलिस बल की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में २१ हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाना है। छह हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अन्य पदों पर भी इसके बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। असम में हो रहे दंगों को लेकर भी मंत्री ने कहा कि प्रदेश को अलर्ट कर दिया गया है। मैसेज से कोई अफवाह नहीं फैलाए इस पर पूरी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में गृहमंत्री की पोजीशन को लेकर पुछे गए सवाल का गोलमाल जवाब देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि हमारी सरकार में कोई दो नम्बरी नहीं है। सभी पार्टी के कार्यकत्र्ता है और प्रदेश सरकार में मंत्री है। मुख्यमंत्री के बाद दुसरे नम्बर की कुर्सी के सवाल पर मंत्री ने कहा कि सवाल नम्बर का नही है सवाल काम का है। प्रदेश सरकार में कैलाश विजयवर्गीय , बाबूलाल गौर, राघव जी , नरोत्तम मिश्रा , लक्ष्मीकांत शर्मा और उमाशंकर गुप्ता के बीच चल रही नम्बर दो की कुर्सी रेस को नकारते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री मंडल में ऐसा कुछ भी नहीं चल रहा है।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy