Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
दिलीप सूर्यवंशी, सुधीर शर्मा सहित 75 ठिकानों पर छापा




भोपाल । आयकर विभाग, सीबीआई तथा प्रवर्तन निदेशालय ने प्रदेश में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी तथा खदान मालिक सुधीर शर्मा के आवास एवं कार्यालयों पर छापामार कार्रवाई की। इस छापेमारी को प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। प्रदेश में सीबीआई, ईडी व आयकर विभाग की यह पहली संयुक्त कार्रवाई हैं। आज सुबह ८ बजे से शुरू हुई इस कार्रवाई में सौ से अधिक गाडिय़ां लगाई गई हैं। दिलीप बिल्डकॉन के अलावा छापे की यह कार्रवाई आकृति ग्रुप, व्हीएनएस ग्रुप तथा एक मंत्री के पीए के घर भी होना बताई जाती है। इस कार्रवाई से राजनीतिक और प्रशासनिक जगत में हड़कंप मचा हुआ है।
आयकर विभाग, सीबीआई एवं प्रवर्तन निदेशालय के दो सैकड़ा से अधिक अफसरों ने आज भोपाल, इंदौर, जबलपुर, खण्डवा, धार, सतना तथा झाबुआ के ७५ से अधिक ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। प्रदेश के अलावा कोलकाता में भी इसी तरह की कार्रवाई चल रही है। सभी जगह यह छापे बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी तथा खदान मालिक सुधीर शर्मा के ठिकानों पर डाले गए हैं। तीनों विभागों के अधिकारियों ने आज सुबह ८ बजे अपने टारगेट किए गए ठिकानों पर एक साथ धावा बोला। बिल्डर व दिलीप बिल्डकान के मालिक दिलीप सूर्यवंशी के अरेरा कालोनी स्थित आवास और कार्यालय के करीब आधा दर्जन मकानों पर पहुंचकर सीबीआई व इनकम टैक्स के अधिकारियों ने मकान को अपने कब्जे में ले लिया, बताया जाता है कि इस दौरान अधिकारियों ने सभी नौकरों को घर से बाहर कर दिया तथा एक-एक कागज की पड़ताल शुरु कर दी। इसी तरह अधिकारियों ने कंपनी के दफ्तर पर छापा मारने के बाद दस्तावेजों की सर्चिंग शुरू कर दी। इस दौरान दिलीप सूर्यवंशी के होटल, फार्म हाउस एवं अरेरा कालोनी स्थित शिवम अस्पताल पर भी छापे की कार्रवाई की गई। मकान व दफ्तरों के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
उनके मकान के अलावा इंदौर, खण्डवा, सतना में भी एक साथ कार्रवाई शुरु की गई। खदान मालिक सुधीर शर्मा के आवास सहित भोपाल स्थित व्हीएनएस कालेज के अलावा इंदौर एवं झाबुआ में भी कार्रवाई की गई। सुधीर शर्मा के नीलबड़ स्थित व्हीएनएस कालेज में भी आयकर विभाग की एक टीम पहुंची है, जहां दस्तावेजों की तलाशी का अभियान चल रहा है। इधर झाबुआ में भी एक टीम ने पहुंचकर सुधीर शर्मा की मैग्नीज की खदानों से संबंधित दस्तावेजों की जांच के लिए कार्रवाई शुरु कर दी है। आज सुबह से हुई कार्रवाई से बिल्डरों में हड़कंप मचा हुआ है।
सूत्रों का दावा है कि तीनों ही विभागों को बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी तथा खदान मालिक सुधीर शर्मा के पास आय से अधिक सम्पत्ति तथा शासकीय ठेकों में गड़बड़ी करने की शिकायतें मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई हैं। गौरतलब है कि दिलीप सूर्यवंशी को प्रदेश का सबसे बड़ा बिल्डर माना जाता है उनकी कंपनी दिलीप बिल्डकान के पास सड़क निर्माण के कई शासकीय ठेके हैं। इधर इन ठेकों को लेकर ही उन पर गड़बड़ी की शंका जाहिर की गई हैं।
अविश्वास प्रस्ताव में उठा था मामला
विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव में खदानों में करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप लगाए गए थे, इस प्रस्ताव में ही कांग्रेस नेताओं ने खदान मालिक सुधीर शर्मा के नाम का जिक्र किया था, साथ ही सरकार से यह पूछा था कि पांच साल पहले तक कुछ हजार रुपए का वेतन पाने वाला सुधीर शर्मा अचानक ही करोड़ों रुपए का मालिक कैसे बन गया।
यहां पर पड़े छापे
ई-५/९०, दिलीप सूर्यवंशी का घर
ई-५ /९९ दिलीप सूर्यवंशी का दफ्तर
होटल, फार्म हाउस, शिवम अस्पताल, व्हीएनएस कालेज, आकृति गार्डन स्थित सुधीर शर्मा निवास,खण्डवा की खदानें, जबलपुर कोलकाता में एसआर फेरो कंपनी के कार्यालय।


Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy