Bookmark and Share डिजिटल भुगतान से वैश्यावृत्ति के व्यापार में कमी के आंकड़ों से बौखलाये ,मोदी के दूत रविशंकर प्रसाद                मंत्री है या भ्रष्टाचारियों के दलाल                 मोदी के राज में पत्रकारों की आवाज की जा रही बंद, फिर भी चाटुकार बजा रहे बीन                एस्सार समूह ने केंद्रीय मंत्रियों और अंबानी बंधुओं के फोन टैप कराए                1500 करोड़ का घोटाला, राजभवन ने नहीं की कार्यवाही                फर्जी डाक्टरों का सरगना डॉ.अभिमन्यु सिंह                मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं भ्रष्टाचारियों के सरगना कहिए !                पद़माकर त्रिपाठी को डॉ. नही सफेद एप्रिन का गिद्ध कहिए !                    
सीहोर शहर में आदि शक्ति माँ दुर्गा स्थापना के लिये निकाली गई शोभा यात्रा

 

शहर में आदि शक्ति माँ दुर्गा स्थापना के लिये निकाली गई शोभा यात्रा
शोभा यात्रा में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लेकर सीहोर सांस्कृतिक टाउन हाल में की माता की स्थापना
नारी शक्ति ने दिया मतदान हेतु जागरुकता का परिचय
सीहोर। सर्दीय नौरात्रों के पावन अवसर पर सीहोर के स्थानीय बड़ा बाजार से आदिशक्ति माँ दुर्गा की भव्य प्रतिमा स्थापना को लेकर नगर में पूर्ण भक्ति भाव से हम सबका कल्याण करने वाली माँ दुर्गा की विशेष अराधना के साथ घट स्थापना को लेकर भव्य चल समारोह निकाला गया। जिसमें माँ दुर्गा के रुप में सीहोर की नारी शक्ति हजारों की संख्या में शामिल हुई। जिन्होने आकर्षक वेशभूषा के साथ हाथों में तकतियाँ लेकर जनता को अपने मतदान अधिकार के प्रति जागरुक करने के लिये प्रेरित किया। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ वर्षों से सीहोर के सांस्कृतिक टाउन हाल पर माँ नवदुर्गें के नव रुप घट स्थापना टाउन हाल परिसर में की जाती रही है। आयोजकों द्वारा यहां पर विशेष पूजा अराधना के साथा धार्मिक भक्तिभाव में भव्य गरबा महोत्सव का भी आयोजन किया जाता है। आज के नव दुर्गा घट स्थापना चल समारोह में मुख्य रुप से नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अमीता अरोरा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरेारा ने विशेष रुप से उपस्थित होकर माता की अराधना करते हुए चल समारोह में भाग लिया एवं माँ नवदुर्गा घट स्थापना कार्यक्रम में विधिवत पूजन अर्चन कर नगर वासियों के लिये सुख समृद्धि की मंगल कामना की। 
माता की स्थापना के साथ ही भक्तिमय माहौल में किया जायेगा गरबा
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सीहोर के सांस्कृतिक टाउन हाल पर गरबे का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस गरबा आयोजन में आयोजकों द्वारा पूर्ण रुप से भक्ति, गीत, संगीत के साथ धार्मिक ऋति रिवाज अनुसार धार्मिक गरबे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आज सीहोर के सांस्कृतिक टाउन हाल में गरबा प्रशिक्षण अनवरत रुप से जारी रहा जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अमीता अरेारा ने गरबा में प्रशिक्षण ले रहे नगर के हजारों श्रद्धालुओं, प्रशिक्षणार्थियों का उत्साह वर्धन किया। गरबे के प्र्रशिक्षण कार्यक्रम में पुरी तरह भारतीय सांस्कृति के अनुरुप गरबे का प्रशिक्षण दिया जाता है, यह गरबा कार्यक्रम देश का पहला ऐसा गरबा कार्यक्रम है, जिसमें फिल्मी धुना से हटकर पूर्ण धार्मिक भजन पर माता की अराधना के साथ गरबा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। 
कार्यक्रम के आयेाजक बसंत दासवानी बताया कि गरबा महोत्सव के आयोजन में प्रतिदिन नगर की सभी प्रशासनिक, न्यायायिक व पत्रकार जगत के गणमान्य महानुभवों को आमंत्रित कर गरबे को भव्यता प्रदान की जायेगी। गरबा कार्यक्रम पूर्णत: धार्मिक होकर नगर की सांस्कृतिक धरोहर की पहचान बन गया है। कार्यक्रम के आयोजक व संरक्षक बसंत दासवानी, रघुवरदयाल गोहिया, रामनारायण ताम्रकार, बलजीत ठाकुर, जयंत दासवानी, योगेश उपाध्याय आदि ने गरबा महोत्सव में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर धर्मलाभ उठाने की अपील की है।

Email (With coma separated ) :
You can Advertisment here
संपर्क करें      मेम्बेर्स      आपके सुझाव      हमारे बारे मे     अन्य प्रकाशन
Copyright © 2009-14 Swarajya News, Bhopal. Service and Private Policy